घुसपैठ में मदद करने वाली पाकिस्तानी चौकियों को सेना ने उड़ाया, पहली बार वीडियो किया जारी

घुसपैठ में मदद करने वाली पाकिस्तानी चौकियों को सेना ने उड़ाया, पहली बार वीडियो किया जारी
May 23 11:25 2017 Print This Article

सेना ने कहा कि हमारी कोशिश जम्मू-कश्मीर में शांति बहाल करना है. पाकिस्तान भारत में घुसपैठ करता रहा है. घुसपैठ में मदद करने वाली नौशेरा स्थित पाकिस्तानी चौकियों को तबाह किया है.
नई दिल्ली: भारतीय सेना के मेजर जनरल अशोक नरूला ने आज एक प्रेस वार्ता करके कहा है कि हाल ही में भारतीय सेना द्वारा नौशेरा में की गई कार्रवाई से पाकिस्तान की चौकियों को नुकसान पहुंचा है. अब बर्फ पिघलने से घुसपैठ बढ़ने की आशंका है, लेकिन भारतीय सेना की तैयारी पूरी है. घाटी में शांति के लिए LOC पर हालात ठीक होना जरूरी है. उन्होंने यह भी कहा कि हमारी कोशिश जम्मू-कश्मीर में शांति बहाल करना है. पाकिस्तान भारत में घुसपैठ कराता रहा है. घुसपैठ में मदद करने वाली नौशेरा स्थित पाकिस्तानी चौकियों को तबाह किया है. सेना ने पाक पर कार्रवाई का वीडियो भी जारी किया है. यह वीडियो 9 मई का है. एयर डिफेंस गन से फायरिंग की गई.

भारतीय सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल अशोक नरूला ने कहा कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारत की स्थिति पाकिस्तान की तुलना में मजबूत है.

उल्लेखनीय है कि कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान द्वारा फायरिंग की आड़ में भारतीय जवानों की पेट्रोलिंग टीम के दो जवानों की हत्या कर उनके शवों के साथ बर्बरता की थी. उसके बाद से देशवासियों में ही नहीं, सेना में भी पाकिस्तान को लेकर काफी रोष था.भारतीय सेना ने उस समय कहा था कि इसका माकूल जवाब दिया जाएगा. गृहमंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने जवानों के शव क्षत-विक्षत किए जाने की निंदा की थी और कहा था कि युद्ध के दौरान भी कहीं ऐसी हरकतें नहीं होती हैं. उन्‍होंने कहा था कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी और पाक की करतूत का सेना माकूल जवाब देगी.

आतंकवाद के खिलाफ़ रणनीति- सेना की कार्रवाई
कई पाकिस्तानी चौकियां तबाह
आतंकियों की मददगार चौकियों पर निशाना
पाकिस्तानी सेना की आतंकियों को शह
घुसपैठ में मदद करती हैं पाक सेना
भारतीय सेना को फ़ायरिंग में उलझाती है
कई बार सरहदी गांवों को निशाना बनाया
बर्फ़ पिघलने और दर्रे खुलने पर घुसपैठ बढ़ती है
घाटी में शांति के लिए LoC पर हालात ठीक होना ज़रूरी

 

अभी कोई कमेन्ट नही!

कमेन्ट लिखें

Your data will be safe! Your e-mail address will not be published. Also other data will not be shared with third person.
All fields are required.