सिवनी के विजय नंदन ने किसानों को किफायती दाम में बांटी बैटरी  

सिवनी के विजय नंदन ने किसानों को किफायती दाम में बांटी बैटरी  
June 13 08:30 2017 Print This Article

मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में किसानों के हित में कर रहे हैं काम 
सिवनी। मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में सिवनी जिले के युवा उद्यमी विजय नंदन ने सैकड़ों किसानों को स्वयं द्वारा तैयार की गई किसान बैटरी का वितरण किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मार्गदर्शन में विजय नंदन ने किसानों को कम से कम कीमत में बैटरी वितरण योजना की शुस्र्आत की है, जिसका शुभारंभ बालाघाट कलेक्टर भरत यादव ने किया।

विजय नंदन ने बताया कि मेरा मकसद किसानों को कम कीमत में अच्छी क्वालिटी की बैटरी उपलब्ध कराना है। बालाघाट में गत दिनों आयोजित हुए कार्यक्रम के दौरान बालाघाट सहित सिवनी, छिंदवाड़ा, मंडला, डिंडौरी, नरसिंहपुर जिले के किसान भी लाभान्वित हुए। कलेक्टर यादव की मौजूदगी में विजय नंदन ने किसानों को बैटरी प्रदान की।

विजय नंदन ने बताया कि वे किसानों के हित के लिए भविष्य में भी इस तरह की योजना से किसानों को लाभान्वित करते रहेंगे। विजय नंदन ने बताया कि वे बैटरी निर्माण की मूल लागत पर कुल 23 सौ स्र्पए की कीमत में किसानों को बैटरी मुहैया करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शासकीय स्तर पर किसानों के लिए विभिन्न् सब्सिडी योजनाएं शासकीय स्तर पर चलाई जा रही हैं, लेकिन मुख्यमंत्री द्वारा अर्द्व शासकीय संस्थाओं द्वारा भी प्रेरित कर कम कीमत पर सामग्री दिलवाई जा रही है।

इस पर सिवनी के युवा उद्यमी विजय नंदन द्वारा कृषि कार्य में उपयोग होने वाली बैटरी मूल लागत पर सैकड़ों किसानों को दी गई। विजय नंदन ने बताया कि यह सब वे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रेरणा से कर रहे हैं।  आपको बता दें कि विजय नंदन सिवनी के युवा उद्यमी हैं और यहां उनका स्वयं का बैटरी मैन्युफेक्चरिंग का काम है। वे फिलहाल, नंदन और एक्साइल्ड नाम से बैटरी का निर्माण कर रहे हैं।

अभी कोई कमेन्ट नही!

कमेन्ट लिखें

Your data will be safe! Your e-mail address will not be published. Also other data will not be shared with third person.
All fields are required.