“संविदा गुहार महाकुंभ” में जुटे प्रदेश भर के 50 हजार संविदाकर्मी

“संविदा गुहार महाकुंभ” में जुटे प्रदेश भर के 50 हजार संविदाकर्मी
February 19 23:14 2019 Print This Article

Samvidakarmi – By हरीश बाबू 

राजधानी के शाहजहाने पार्क में मुख्यमंत्री प्रतिनिधि के रूप में पहुंचे कैबिनेट मंत्रीगण

भोपाल। राजधानी के शाहजहाने पार्क में “संविदा गुहार महाकुंभ” में प्रदेश भर के लगभग 50 हजार संविदाकर्मी मौजूद रहे।‌ सुबह 11 बजे से प्रारंभ इस महाकुंभ में दोपहर के समय प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओंकार सिंह मरकाम, विधायक सुनील उइके और कांग्रेस प्रवक्ता सैयद जफर मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित हुए।

Samvida Guhar Mahakumbh

कैबिनेट मंत्री ओंकार सिंह मरकाम ने कहा कि सभी संविदा साथियों को नियमितिकरण और निष्कासित साथियों की बहाली की जाएगी। उन्होंने कहा कि वो संविदाकर्मियों की समस्याओं के निराकरण के लिए बनाई गई कमेटी में हैं और वहां वो अपनी बात मंत्री के रूप में नहीं आपके साथी के रूप में रखेंगे। उन्होंने कहा कि वो जरूर मंत्री बन गये पर उनके बहुत से साथी और मित्र आज भी संविदा में है। इसलिए सभी का भला करना उनका दायित्व है।

कागेस प्रवक्ता जफर ने कहा की मैं विश्वास दिलाता हूँ कि मुख्यमंत्री संविदाकर्मियों के हित के लिए चिंतित हैं और बहुत जल्दी नियमितीकरण और निष्कासित साथियों की बहाली की जाएगी।‌ उन्होंने विश्वास दिलाया कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता से पहले ही सबकी संतुष्टि दायक आदेश जारी होंगे। उन्होंने कहा कि सीएम कहने पर नहीं करने पर विश्वास करते हैं ।
विधायक सुनील उइके ने कहा कि हमारी नई सरकार है आनन – फानन में निर्णय नहीं लेंगे, लेकिन जब भी लेंगे उनके पक्ष में ही निर्णय जायेगा। बस थोड़ा सा इंतजार करें। सभी की मांगे मुख्यमंत्री जरूर पूरा करेंगे।

Samvida Guhar Mahakumbh

उल्लेखनीय है कि आज के कार्यक्रम में मंच को अतिथियों के लिए खाली रखा गया था। प्रदेश सरकार के प्रतिनिधियों के आने से पहले तक संविदा बालों का कोई नेता मंच पर नहीं बैठा था। सभी नीचै ही रहकर सभी के बीच कार्यक्रम संचालित करते रहे।

आज के इस संविदा महाकुंभ से यह स्पष्ट हो गया है कि संविदा बाले अब आश्वासन और घोषणाओं से संतुष्ट होने बाले नहीं हैं। उन्हें स्पष्ट आदेश ही चाहिए। सरकारी प्रतिनिधि मंत्री-विधायक -प्रवकता की उपस्थिति में जिस तरह संविदाकर्मियों ने अपनी गुहार लगाई उससे सरकार का चौकन्ना होना स्वाभाविक है।

अखिल भारतीय संविदा कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष अजय तिवारी ने कहा है कि हम एक सप्ताह तक सरकार से अपने हित में आदेश का इंतजार करेंगे। इसके बाद सभी साथियों से विचार विमर्श के बाद अगले कदम के बारे में निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम विधानसभा चुनाव से पहले से इस सरकार के घोषित हितैषी है और आज भी सरकार का हित चाहतें हैं इसलिए सरकार को हमें अपना मानना चाहिए और हमारी बाजिब मांगे मान लेनी चाहिए।

Samvida Guhar Mahakumbh

अभी कोई कमेन्ट नही!

कमेन्ट लिखें

Your data will be safe! Your e-mail address will not be published. Also other data will not be shared with third person.
All fields are required.