अच्छी टीम ही स्टार्टअप की ग्रोथ डिसाइड करती है

अच्छी टीम ही स्टार्टअप की ग्रोथ डिसाइड करती है
November 24 23:24 2018 Print This Article

Startup- शनिवार को नॉन प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन ‘हेडस्टार्ट’ बेंगलुरु के भोपाल चैप्टर की ओर से ‘स्टार्टअप सैटरडे’ का आयोजन हुआ,

मैपल स्ट्रीट मॉल में ‘बिल्डिंग ए टीम’ विषय पर इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स ने अपनी राय रखी

भोपाल। किसी भी आर्गेनाइजेशन के लिए सबसे इम्पॉर्टेन्ट उसकी टीम और वर्क कल्चर होता है, फिर चाहे वह नॉन प्रॉफिट आर्गेनाइजेशन हो या कोई स्टार्टअप। एक बेहतर टीम ही कंपनी की ग्रोथ रेट में हेल्प करती है। इसलिए फाउंडर को एक बेहतर टीम बनाने पर हमेशा फोकस करना चाहिए। भोपाल बेस्ड टेक स्टार्टअप एपॉइंटी के फाउंडर नेमेश सिंह ने अपने एक्सपीरियंस यंग आंत्रप्रेन्योर्स और बडीइंग बिजनेपर्सन्स से शेयर किए।

बेंगलुरु के स्टार्टअप और नॉन प्राफिट ऑर्गेनाइजेशन ‘हेडस्टार्ट’ ने स्टार्टअप्स की मदद के लिए ‘स्टार्टअप सैटरडे’ इनिशिएटिव शुरू किया है। इसमें हर शनिवार को विभिन्न विषयों पर विशेषज्ञों द्वारा स्टार्टअप और बिज़नेस की ग्रोथ से संबंधित डिस्कशन का आयोजन किया जाता है। शनिवार को होशंगाबाद रोड स्थित मैपल स्ट्रीट मॉल में ‘बिल्डिंग ए टीम’ विषय पर डिस्कशन हुआ।

हेडस्टार्ट भोपाल के हैड अभिषेक याग्निक ने स्टार्टअप मैप शेयर किया, जिसमे आने वाले समय में स्टूडेंट्स ओर फ्रेशर्स के लिए इंटर्नशिप और जॉब ऑफर्स के बारे में विस्तार से बताया। प्रोग्राम में राईटफुल लेब्स के सीनियर रिसोर्स पर्सन संजय नागपुरे ने हायरिंग और एम्प्लाइज को रिटेन करने के बारे में बताया। उन्होंने ब्रांडिंग सोर्सिंग और रिक्रूटमेंट हैक्स के बारे में भी जानकारी दी।

निमीष सिंह ने बताया कि टीम बनाने से पहले सबका विजन क्लियर होना जरूरी है। इसके साथ ही हर मेंबर ‘ए ग्रेड’ इसके लिए उसे लगातार मोटिवेट करने रहना भी जरूरी है। कार्यक्रम के आखिर में ओपन डिस्कशन में विशेषज्ञों ने आए लोगों के प्रश्नों के उत्तर दिए।

अभी कोई कमेन्ट नही!

कमेन्ट लिखें

Your data will be safe! Your e-mail address will not be published. Also other data will not be shared with third person.
All fields are required.