प्रियंका और राहुल गांधी के रोड शो में उमड़ी भीड़, कार्यकर्ताओं में जोश

प्रियंका और राहुल गांधी के रोड शो में उमड़ी भीड़, कार्यकर्ताओं में जोश
February 11 22:55 2019 Print This Article

Roadshow – लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में रोड शो किया। कांग्रेस की महासचिव बनने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा पहली बार लखनऊ पहुंचीं। इस दौरान एयरपोर्ट से ही तीनों नेता एक बस की छत पर सवार हुए। उनके साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर,राजीव शुक्ला, पीएल पुनिया और आरपीएन सिंह समेत कई नेता भी मौजूद रहे। यह बस कांग्रेस की लकी बस बताई जा रही है।

Rahul-Priyanka Roadshow

कांग्रेस की लकी बस से रोड शो करेंगी प्रियंका
लखनऊ में प्रियंका, राहुल और ज्योतिरादित्य के साथ जिस बस से रोड शो करेंगी वह बेहद खास है। दरअसल, यही बस 2017 में पंजाब विधानसभा चुनाव के कैंपेन में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तेमाल की थी। उसके बाद वहां पार्टी को ऐतिहासिक जीत मिली थी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इस बस को काफी लकी माना जाता है। यह बुलेटप्रूफ है जिसमें एक हाइड्रॉलिक सीट है जो बस की छत से बाहर आ जाती है। यह पंजाब से लखनऊ शनिवार को ही लाई जा चुकी है।

प्रियंका का दुर्गा अवतार

प्रियंका के रोड शो के लिए लखनऊ को होर्डिंगों, पोस्टरों और बैनरों से पाट दिया गया है। इन होर्डिंग-बैनरों से प्रियंका के स्वागत से लेकर बीजेपी पर वार तक किया गया है। एक पोस्टर में तो प्रियंका गांधी को मां दुर्गा के रूप में दिखाया गया है। दूसरे पोस्टर्स में प्रियंका का जोरदार तरीके से वेलकम किया गया है। पोस्टर में लिखा हैं- ‘मां दुर्गा का रूप बहन प्रियंका जी।’

प्रियंका के स्वागत में तैयार प्रियंका सेना
प्रियंका के स्वागत के लिए यूपी कांग्रेस के नेताओं ने प्रियंका सेना भी बनाई है। इसमें कांग्रेस कार्यकर्ता पिंक टी-शर्ट और पैंट पहने दिख रहे हैं। इसमें प्रियंका गांधी की तस्वीर भी बनी है। सम के सिलचर से कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट से कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों में सुष्मिता प्रियंका सेना के साथ नजर आ रही हैं।

Rahul-Priyanka Roadshow

प्रियंका सेना

राजधानी लखनऊ में सोमवार को रोड शो के बाद कांग्रेस के पूर्वी यूपी मामले के प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा और पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया अगले तीन दिन अपने-अपने क्षेत्रों के लोकसभा सीटों में चुनावी खाका खींचेंगे। बैठकें लोकसभा क्षेत्र के संगठन और नेताओं की होंगी। प्रियंका के हिस्से में जहां 42 लोकसभा क्षेत्र हैं, वहीं ज्योतिरादित्य के हिस्से में 38। हर लोकसभा क्षेत्र से तकरीबन 20 लोगों को बुलाया गया है।

हर रोज 12 घंटे के ‘महामंथन’ में शामिल होंगी प्रियंका
प्रियंका ने तीन दिनों तक हर रोज करीब 12 घंटे यूपी के अलग-अलग हिस्सों से आए प्रतिनिधियों से मिलने का फैसला किया है। इसके अलावा प्रियंका के इस दौरे में रोड-शो और लखनऊ में एक सभा का भी कार्यक्रम है। पार्टी सूत्रों के अनुसार, 3 दिन के प्रवास में प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया यहां अपने-अपने प्रभार वाले लोकसभा क्षेत्र के संगठन और वरिष्ठ नेताओं से एक-एक करके मुलाकात करेंगे। इसके बाद दोनों नेता 18 से 21 तक ‘ग्राउंड जीरो’ से बैठक के दावों की हकीकत परखेंगे।

अभी कोई कमेन्ट नही!

कमेन्ट लिखें

Your data will be safe! Your e-mail address will not be published. Also other data will not be shared with third person.
All fields are required.