रजनीकांत की ‘Robot 2.0’ ने आमिर की ‘दंगल’ को पछाड़ा

रजनीकांत की ‘Robot 2.0’ ने आमिर की ‘दंगल’ को पछाड़ा
December 13 20:06 2018 Print This Article

Movie 2.0 –  बॉलीवुड के अलावा देशभर में रजनीकांत (Rajinikanth) की फिल्म ‘Robot 2.0’ की अलग-अलग भाषाओं में जबरदस्त कलेक्शन कर रही है. बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक लगभग दो हफ्ते के बाद फिल्म ‘2 Point 0’ ने इंडिया में ग्रास कलेक्शन के मामले में 500 करोड़ रुपए से सिर्फ कुछ ही कदम पीछे है. फिल्म जल्द ही बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान ‘दंगल’ को पीछे छोड़ इंडिया की तीसरी सबसे बड़ी फिल्म बन जाएंगी.

दो हफ्ते में फिल्म ने नेट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में करीब 380 करोड़ कमाए और वहीं ग्रास कलेक्शन में फिल्म 480 करोड़ के करीब पहुंच चुकी है. देखना होगा कि वर्ल्डवाइड कलेक्शन में रजनीकांत की फिल्म 700 करोड़ का आंकड़ा कब छू पाती है. अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इस फिल्म में विलेन बनकर डबल धमाल मचा रहे हैं.

रजनीकांत (Rajinikanth) की ‘2.0 (Robot 2.0)’ ने बुकमायशो पर भी तहलका मचाया है और यहां हुई टिकट बुकिंग से ही लगभग 100 करोड़ रु. की कमाई कर डाली है. बुकमायशो से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि रजनीकांत (Rajinikanth) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की ‘2.0 (Robot 2.0)’ की लगभग 50 लाख टिकटें बिकी हैं और वह भी फिल्म के रिलीज होने के हफ्ते भर के भीतर. इस तरह भारतीय बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में सीधे-सीधे 100 करोड़ रु. जुड़ गए.

‘2.0’ ने प्रति सेकंड 16 टिकटें बेचने का भी अनोखा रिकॉर्ड बनाया है. इससे आगे सिर्फ ‘बाहुबली-2’ का ही नंबर आता है. रजनीकांत (Rajinikanth) की ‘2.0 (2 Point 0)’ की वजह से अक्षय कुमार की लॉटरी भी लग गई है, और ये उनकी अब तक की सबसे बड़ी कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. ‘2.0 (2 Point 0)’ में रजनीकांत और अक्षय कुमार के साथ एमी जैक्सन भी लीड रोल में हैं.

रजनीकांत (Rajinikanth) की ‘2.0 (2 Point 0)’ का क्रेज इस बात से भी समझा जा सकता है कि अमेरिका के न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी में चार ऐसे ट्रक घूम रहे हैं जिन पर ‘2.0’ के प्रोमो चल रहे हैं. यानी रजनीकांत की फिल्म का प्रचार अमेरिका में भी काफी जोर-शोर से चल रहा है. ‘2.0’ 29 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.

  Article "tagged" as:
  Categories:

अभी कोई कमेन्ट नही!

कमेन्ट लिखें

Your data will be safe! Your e-mail address will not be published. Also other data will not be shared with third person.
All fields are required.