माण्डू उत्सव को भव्य स्वरूप दिया जायेगा : पर्यटन मंत्री

माण्डू उत्सव को भव्य स्वरूप दिया जायेगा : पर्यटन मंत्री
February 11 22:19 2019 Print This Article

Tourism – हिण्डोला महल परिसर में “साउण्ड एण्ड लाइट” शो का शुभारंभ
भोपाल। पर्यटन मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल ने रविवार को धार जिले की ऐतिहासिक पर्यटन नगरी माण्डू में हिण्डोला महल परिसर में ‘साउण्ड एण्ड लाइट’ शो का शुभारंभ किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि माण्डू उत्सव को भव्य स्वरूप दिया जायेगा ताकि देश-विदेश के अधिक से अधिक पर्यटक यहाँ आये। श्री बघेल ने इस अवसर पर कार्यक्रम के ब्रोशर का विमोचन किया।

Surendra singh baghel Mandu

मंत्री श्री बघेल ने कहा कि माण्डू क्षेत्र के विकास के लिये सभी संभव प्रयास प्रारंभ कर दिये गये हैं। इस क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जायेगा। राज्य शासन का प्रयास होगा कि यहाँ विकास के साथ-साथ स्थानीय लोगों के लिये रोजगार के अवसर भी उपलब्ध करवाये जायें।

Surendra singh baghel Mandu

म.प्र. पर्यटन विकास निगम के प्रबंध संचालक टी. इलैया राजा ने माण्डू के साथ-साथ प्रदेश में पर्यटन के क्षेत्र में किये जा रहे नवाचारों के बारे में जानकारी दी। ‘साउण्ड एण्ड लाइट’ शो में माण्डू के इतिहास को आकर्षक स्वरूप में दिखया गया। इस शो में 12 वर्ष तक की आयु के बच्चों के लिये नि:शुल्क प्रवेश की व्यवस्था है।

अभी कोई कमेन्ट नही!

कमेन्ट लिखें

Your data will be safe! Your e-mail address will not be published. Also other data will not be shared with third person.
All fields are required.