दमदार ‘Robot’ और हैरतअंगेज टेक्नोलॉजी, रजनीकांत के 2.0 में 3.0 का मजा

दमदार ‘Robot’ और हैरतअंगेज टेक्नोलॉजी, रजनीकांत के 2.0 में 3.0 का मजा
November 29 23:01 2018 Print This Article

Movie 2.0 – Rajinikanth’s 2.0 Review:  साउथ सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘2.0’ में रोबोट ‘चिट्टी’ की वापसी तो होती है, लेकिन विलेन का रोल कर रहे अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने भी बराबर की टक्कर दी. फिल्म का कांसेप्ट तो दमदार दिखा, लेकिन नहीं दिखी तो दर्शकों को बांधे रखने वाली कहानी. 2.0 फिल्म में रोबोट चिट्टी का सिर्फ दूसरा वर्जन ही नहीं है, बल्कि 3.0 का भी ट्विस्ट दिखाई देगा.

Movie 2.0

अचानक से हवा में मोबाइल उड़ जाना दर्शकों के होश तो जरूर उड़ा दिया, लेकिन उसे वास्तविकता में जोड़ने पर एनिमेटेड फिल्म नजर आने लगी. रजनीकांत (Rajinikanth) और अक्षय कुमार के अलावा फिल्म में कुछ भी खास देखने को नहीं मिलेगा.

रजनीकांत (Rajinikanth) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की 2.0 फिल्म की कहानी की शुरुआत चेन्नई शहर में अचानक लोगों के हाथों से मोबाइल उड़ जाने से होती है. जनता खौफ में आ जाती है और कंप्लेन लेकर पुलिस तक पहुंच जाती हैं. साइंटिस्ट वशीकरण (रजनीकांत) इस समस्या के निपटारे के लिए ‘चिट्टी’ को वापस बुलाते हैं.

खोज-बीन में पता चलता है कि मोबाइल नेटवर्क के बढ़ते रेडिएशन की वजह से पक्षियों की मौत हो रही है, जिसे रोकने के लिए साइंटिस्ट पक्षीराजन (अक्षय कुमार) सरकार तक से भिड़ जाते हैं और जब उनकी कोई नहीं सुनता को वह मोबाइल टॉवर पर आत्महत्या कर लेते हैं. इसके बाद पक्षीराजन की आत्मा मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने वाले इंसानों के दुश्मन बन जाते हैं.

Movie 2.0

कैसी है फिल्म
‘2.0’ (2Point0) की कहानी लिखने वाले फिल्म के डायरेक्टर एस शंकर ने कमजोर स्क्रिप्ट भी तैयार की. फिल्म के पहले हिस्से में जहां वशीकरण (रजनीकांत) चिट्टी को वापस लाने के जद्दोजहद में लगे रहते हैं, वहीं अक्षय कुमार कहीं भी नहीं दिखाई देते. एक्ट्रेस एमी जैक्सन का फिल्म में कोई अहम रोल नहीं दिखा. वह महज एक फीमेल रोबोट बनकर रह गईं.

साल 2010 में रिलीज हुई ‘रोबोट’ की सना (ऐश्वर्या राय बच्चन) की सेलफोन के जरिए एक झलक मिली. दूसरे हाफ में अक्षय कुमार की एंट्री होती है, जिसके बाद दर्शकों को दो रोबोट के बीच एक्शन व फाइट देखने को मिलती है. फिल्म में 2.0 के अलावा 3.0 का वर्जन भी एक शानदार ट्विस्ट देखने को मिला है.

रजनीकांत की फिल्म 2.0 में कोई भी ऐसे सॉन्ग खास नहीं रहे जो दिलो-दिमाग पर चढ़ जाए. एक्शन सीन्स के बैकग्राउंड स्कोर काफी दमदार रहे, लेकिन अहम बात यह थी कि 8 साल पहले 2010 में आई ‘रोबोट’ फिल्म से कुछ अलग देखने को नहीं मिला. हालांकि फिल्म ग्राफिक्स और वीएफएक्स का जबरदस्त इस्तेमाल किया गया है.

Movie 2.0

क्यों देखें फिल्म
यदि हॉलीवुड फिल्मों से तुलना करेंगे तो ‘2.0’ कई गुना पीछे होगी, इसलिए रजनीकांत और अक्षय कुमार के डायहार्ड फैन इसे देखने जा सकते हैं. इसके अलावा हाल फिलहाल में कोई ऐसी फिल्म भी रिलीज नहीं हुई, तो टाइमपास के लिए सिनेमाघर में वक्त बिताया जा सकता है.

स्टार कास्ट: रजनीकांत, अक्षय कुमार, एमी जैक्सन
डायरेक्टर: एस शंकर
स्टार: 2.5/5

अभी कोई कमेन्ट नही!

कमेन्ट लिखें

Your data will be safe! Your e-mail address will not be published. Also other data will not be shared with third person.
All fields are required.