WhatsApp में आ रहा है नया फीचर ‘Swipe to Reply’ !

WhatsApp में आ रहा है नया फीचर ‘Swipe to Reply’ !
September 16 20:56 2018 Print This Article

WhatsApp – वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स को लाने की तैयारी में है। इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप द्वारा ‘Swipe to Reply’ फीचर पर काम करने की खबरें हैं। फेसबुक के मालिकाना हक वाले वॉट्सऐप में 2018 में कई बड़े बदलाव देखे गए। कंपनी द्वारा नए फीचर की टेस्टिंग की जा रही है।

WhatsApp आईफोन ऐप में ‘स्वाइप टू रिप्लाई’ फीचर पहले ही आ चुका है और अब यह ऐंड्रॉयड डिवाइसेज़ में आने को तैयार है। नए फीचर के आने के बाद वॉट्सऐप यूजर्स बस दांयीं तरफ स्वाइप कर जवाब दे सकेंगे। इसके अलावा वॉट्सऐप यूजर्स के लिए जल्द ही डार्क मोड भी आ सकता है।

WhatsApp

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप अपने ऐंड्रॉयड ऐप में स्वाइप टू रिप्लाई फीचर लाने पर काम कर रही है। वॉट्सऐप के नए अपडेट के साथ बीटा वर्ज़न 2.18.282 ऐप आ गया है। रिपोर्ट में दावा किया है कि फीचर अभी ‘डिवेलपमेंट कारणों’ के चलते उपलब्ध नहीं है। सभी ऐंड्रॉयड यूजर्स तक इस फीचर को रोलआउट किए जाने से पहले इसमें कुछ सुधार की जरूरत है।

हालांकि, रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि नया वॉट्सऐप फीचर आने वाली अपडेट्स के साथ उपलब्ध हो सकता है। इस फीचर के आने के बाद वॉट्सऐप ऐंड्रॉयड यूजर्स भी किसी मेसेज के दांयीं तरफ स्वाइप कर जवाब दे सकेंगे। इसके बाद, वॉट्सऐप अपने आप रिप्लाई वाली जगह पर मेसेज को लोड कर देगा।

वॉट्सऐप में लंबे समय से डार्क मोड का फीचर का इंतज़ार हो रहा है। अब खबर है कि इस फीचर पर काम चल रहा है। WABetaInfo के एक ट्वीट के मुताबिक, वॉट्सऐप आईओएस और ऐंड्रॉयड दोनों यूजर्स के लिए डार्क मोड फीचर लाने की तैयारी में है। हालांकि, रिपोर्ट में अभी इस फीचर के आने को लेकर किसी तारीख का ज़िक्र नहीं है। आने वाले डार्क मोड फीचर से यूजर्स की आंखों को रात में या कम रोशनी वाली जगहों पर सुकून मिलेगा और आंखों पर कम असर पड़ेगा।

अभी कोई कमेन्ट नही!

कमेन्ट लिखें

Your data will be safe! Your e-mail address will not be published. Also other data will not be shared with third person.
All fields are required.